Publication: Jagran

Published Date: 14-Mar-2019

बांदा ने ये ठाना, 90 फीसद प्लस मतदान कराना है

जागरण टीम, बांदा : 'बांदा ने यह ठाना है, 90 फीसद प्लस मतदान कराना है' और 'बांदा नए लक्ष्य की ओर, 90 फीसद प्लस मतदान का मचा है शोर' जैसे नारों के बीच गुरुवार को जिले भर में जागरूकता रैली निकाली गईं। डीएम ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में कर्मचारियों व मतदाताओं में जोश भरा। उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किया। सांस्कृतिक व लोक नृत्य, जादू जैसे कार्यक्रमों के जरिए कलाकारों ने मतदान से संबंधी प्रेरक गीत गाए।

शहर के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज केन पथ में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक हिफर्जुरहमान ने छात्राओं को मतदान के प्रयोग की जानकारी दी।

बड़ोखर खुर्द ब्लाक के ग्राम अरबई में प्रधानाध्यापक मो.हबीब, रामऔतार, वीरेंद्र पटेल, विद्याभूषण के नेतृत्व में जागरूकता रैली निकाली गई। मतदाताओं को 90 फीसद प्लस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने व सफल बनाने की की अपील की गई। छात्र-छात्राओं ने प्रेरक नारे लगाए।

नरैनी ब्लाक सभागार में बीएलओ और पंचायत कर्मचारियों की बैठक में डीएम हीरालाल ने कहा कि कर्मचारियों के उत्साह को देखकर ऐसा लगता है कि 90 फीसद प्लस मतदान का लक्ष्य कोई मुश्किल नहीं हैं। इसे हम हासिल करेंगे। डीएम ने कर्मचारियों के अभियान संबंधी कार्यों की समीक्षा की। 90 प्लस के लिए जोश भरा। 90 फीसद मतदान- बांदा की पहचान जैसे नारे बुलंद किए। बीएलओ व पंचायत कर्मियों को बैनर के साथ प्रतिदिन जागरूकता रैली निकालने व कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। उन्होंने कहा कि अच्छे कार्य करने वाले बीएलओ व कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके बाद ग्राम शाहपाटन पहुंचकर ग्रामीणों को पिछले चुनाव में 90.7 फीसद मतदान करने पर आभार जताया। अपील की कि इस बार शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य बनाएं। भरोसा दिया कि चुनाव के बाद प्राथमिकता से इस गांव में योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाएगा। इस मौके पर एसडीएम वंदिता श्रीवास्तव, सचिव शशिप्रकाश पांडेय, प्रधान राजाबाई, हरीशंकर आदि मौजूद रहे।

अतर्रा पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरेहंडा में 90 फीसद प्लस मतदान के लिए मतदाता जागरूकता गोष्ठी व रैली निकाली गई। एबीएसए शिवऔतार की अगुवाई में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया। बीईओ ने ग्रामीणों को मतदान करने की शपथ दिलाई। साथ ही कार्यक्रम में बुजुर्ग, नए व दिव्यांग मतदाताओं का माल्यार्पण कर सम्मानित किया। पहली बार मतदान करने जा रही संगीता ने कहा कि हम सब मतदान अवश्य करेंगे। 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो रहे प्रधानाध्यापक रामदयाल कुशवाहा ने मतदान की महत्ता बताई। संचालन संकुल प्रभारी रामकिशोर पांडेय ने किया। शिक्षक शिवकरण सिंह, विष्णुजीत सिंह, पंकज चौरसिया अर्जुन सिंह, बलराम, चंद्रशेखर सेन आदि ग्रामीण उपस्थिति रहे।

तिदवारी के मतदाता जागरूकता अभियान में ग्राम पंचायतों में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ रैली निकाली गई। ग्राम जमुआ में प्रधान लतीफ अहमद व सचिव अर्जुन सिंह, संहिगा में चंद्रभवन, तेरहीमाफी में प्रधान विट्टन देवी, मुंगूस में प्रधान रेखा सिंह व सचिव वीरेंद्र सिंह, गोधनी मे सचिव दिनेश यादव व प्रधान रमेशचंद्र पांडेय, वासिलपुर में प्रधान भीम सिंह व सचिवपुष्पा प्रियदर्शिनी, ग्राम परसौड़ा में रामकरण यादव, गजनी में हीरामनी, सचिव छेदीलाल, ग्राम गोखरही में प्रधान विनीता यादव, महुई में सुमित्रा श्रीवास, ग्राम भुजौली में प्रधान शिवमती ने गोष्ठी आयोजित कर पंचायत सदस्यों के साथ जागरूकता रैली निकाली।

Reference Link: 

https://www.jagran.com/uttar-pradesh/banda-banda-has-said-this-90-percent-plus-voting-19045570.html

0 comments

Leave a Reply

News Articles