Publication: Jagran

Published Date: 11-Dec-2019

देश में लागू कराएं बांदा का सुपोषण मॉडल

डीएम हीरालाल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में यूनीसेफ व जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सुपोषण के लिए स्वास्थ्य शिक्षा कुपोषण जल निगम स्वच्छता आदि विभागों के जरिए किए गए कार्यों की प्रगति देखी। यीनीसेफ मैनेजर अमित मेहरोत्रा से कहा कि कुपोषण में मिली सफलता बांदा माडल को पूरे देश में लागू कराने का कार्य करें। जिससे बच्चों का कल्याण हो सके। 15 दिन में जागरूकता अभियान के लिए कम से कम पांच अंतरर्राष्ट्रीय कार्यक्रम कराएं। इसमें आशा एएनएम एनआरएलएम की महिलाओं को जोड़ें। 

जागरण संवाददाता, बांदा : डीएम हीरालाल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में यूनिसेफ व जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सुपोषण के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, कुपोषण, जल निगम, स्वच्छता आदि विभागों के जरिए किए गए कार्यों की प्रगति देखी। यूनिसेफ मैनेजर अमित मेहरोत्रा से कहा कि कुपोषण में मिली सफलता बांदा माडल को पूरे देश में लागू कराने का कार्य करें। जिससे बच्चों का कल्याण हो सके। 15 दिन में जागरूकता अभियान के लिए कम से कम पांच अंतरर्राष्ट्रीय कार्यक्रम कराएं। इसमें आशा, एएनएम, एनआरएलएम की महिलाओं को जोड़ें। यूनिसेफ के रवीश शर्मा ने बताया कि यहां सुपोषण अभियान पूरी तरह सफल रहा है। इस मौके पर एडीएम संजय कुमार , सीएमओ डा.संतोष कुमार, बीएसए, एसडीएम आदि मौजूद रहे।

डीएम हीरा लाल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर बुंदेलखंड संग्रहालय व वाचनालय के विकास तथा जीर्णोद्धार और उन्नयन के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि शहर के कालूकुआं में बुंदेलखंड छत्रसाल संग्रहालय व वाचनालय का पिछले दिनों ने निरीक्षण किया था। वह जीर्ण-शीर्ण पाया गया था। कहा कि पुरातत्व अधिकारी इन प्रतिमाओं व पांडुलिपियों में रुचि रखने वाले व्यक्तियों से संपर्क करें। पूर्व प्रशासनिक अधिकारी सईद अहमद से कहा कि इनके जरिए प्रस्ताव प्रस्तुत करें। अवर संरक्षक सचिन कौशिक को कहा कि संग्रहालय का निरीक्षण कर रिपोर्ट दें।

0 comments

Leave a Reply

News Articles