Publication: Amar Ujala

Published Date: 05-Oct-2019

महोत्सव से पहले संवारा जाएगा कालिंजर दुर्ग

बांदा। अगले माह 12 नवंबर से शुरू हो रहे कालिंजर महोत्सव की सरगर्मियां शुरू हो गई हैं। समारोह को भव्य बनाने की कवायदों में जुटे बांदा डीएम हीरा लाल ने शनिवार को विश्व विख्यात पर्यटक स्थल खजुराहो में मध्य प्रदेश टूरिज्म के होटल में प्रेस वार्ता में समारोह संबंधी जानकारियां दीं।

कहा कि चित्रकूट से कालिंजर और खजुराहो को सड़क मार्ग से सीधा जोड़े जाने के प्रयास चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि 12 से 16 नवंबर तक होने वाला कालिंजर महोत्सव को इस वर्ष भव्य बनाने की कोशिश है। कालिंजर दुर्ग में टूरिस्ट पुलिस, टॉयलेट, रेस्टोरेंट, पेइंग गेस्ट हाउस पर भी काम चल रहा है।
विशेषज्ञों की सलाह ली जा रही है। यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस खजुराहो के लिए शीघ्र शुरू होगी। खजुराहो के प्रसिद्ध टूरिस्ट गाइड बृजेंद्र सिंह उर्फ मामा ने डीएम के समक्ष सारगर्भित तथ्य और विश्लेषण पेश किए। डीएम ने उन्हें महोत्सव में आने का न्योता दिया।
बताया कि महोत्सव का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समापन राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा होगा। प्रेस वार्ता के दौरान नरैनी (बांदा) की एसडीएम वंदिता श्रीवास्तव, राजनगर की एसडीएम स्वप्निल वानखेड़े सहित सचिन अग्निहोत्री, श्यामजी निगम आदि उपस्थित रहे।

Publication Link: https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/banda/kalinjar-fort-will-be-decorated-before-the-festival-banda-news-knp517981198

0 comments

Leave a Reply

News Articles