Publication: Amar Ujala

Published Date: 21-Oct-2019

बांबेश्वर पहाड़ पर बनेगा सूर्य दर्शन स्थल

बांदा। शहर के बांबेश्वर पहाड़ को सूर्य दर्शन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा, ताकि लोग तड़के यहां से सूर्य दर्शन कर सकें। साथ ही सेल्फी प्वाइंट भी बनेगा। संबंधित विभागों को इसकी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश डीएम हीरालाल ने दिए हैं।

सोमवार को तड़के डीएम बांबेश्वर पहाड़ पहुंच गए। दुर्गम रास्तों और चट्टानों को पार कर पहाड़ की चोटी पर बैठकर पूरा जायजा लिया। शहर का विहंगम दृश्य दर्शनीय था। उसी समय सूर्योदय हो रहा था। पहाड़ से यह नजारा बेहद लुभावना था।
अपने साथ मौजूद अधिकारियों और खासकर नगर पालिका ईओ संतोष कुमार मिश्रा और जल संस्थान अधिकारियों को निर्देश दिए कि पहाड़ की चोटी पर स्थित मंदिर तक जाने के लिए शेष सीढ़ियों का भी निर्माण कराएं। इस स्थान पर सूर्य दर्शन स्थल और सेल्फी प्वाइंट विकसित कराएं।
नगर पालिका ईओ को रास्ते की सफाई और सोलर लाइट के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कम लागत पर इस स्थान को आकर्षक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है। डीएम के साथ एसडीएम सुरजीत सिंह, अर्थ एवं संख्याधिकारी संजीव बघेल, आरईएस एक्सईएन शमीम अहमद, तहसीलदार अवधेश निगम भी शामिल रहे।
गोशालाओं का आकस्मिक निरीक्षण
तिंदवारी। डीएम हीरालाल ने सोमवार की दोपहर यहां स्थित कान्हा आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया। गोबर बायो गैस प्लांट सहित अन्य व्यवस्थाएं एक हफ्ते में दुरुस्त करने के निर्देश दिए। डीएम को यहां 206 पशु नजर आए। सभी में टैग लगे थे। इसके अलावा कस्बे में भी कई अन्ना पशु घूमते दिखाई पड़े। डीएम ने उन्हें तत्काल गोशाला लाने के निर्देश दिए। खाली पड़े मैदान में टिनशेड और पौधरोपण के लिए नगर पंचायत ईओ अजय कुमार यादव को निर्देश दिए।
निरीक्षण के समय एसडीएम सुरजीत सिंह, पशु चिकित्साधिकारी नंदलाल कुशवाहा, चेयमैन प्रतिनिधि भूरेलाल फौजी, लिपिक राजनारायण सिंह सहित राजस्व विभाग के कर्मी उपस्थित रहे। डीएम ने इसके बाद गोआश्रय स्थल, खप्टिहा कलां, जय हनुमान गो सेवा समिति, पिपरहरी, गो सेवा केंद्र, तुर्रा एवं गौतम पुरवा का भी निरीक्षण किया। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. आईएन सिंह को निर्देश दिए कि गोशाला के पशुओं का सत्यापन कराएं। फर्जी आंकड़े पाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम, पैलानी मंसूर अहमद, एसडीएम अतर्रा सौरभ शुक्ला आदि भी उपस्थित रहे।

Publication Link: https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/banda/surya-darshan-will-be-built-on-bambeshwar-mountain-banda-news-knp5212237165

0 comments

Leave a Reply

News Articles